भूकम्प से रेल पटरियों में दरार

लखनऊ। यूपी में भूकम्प के झटकों से जहां आम जनमानस भयभीत है वही यहां रेल महकमें को भी काफी नुकसान हुआ है। भूकम्प के झटको से रेलवे लाइन की मजबूत पटरी भी दरक गई है। सहारनपुर जिले में रेल पटरी मे दरार आ जाने के कारण कई टेकृने प्रभावित हुई है। रेल लाइन की मरम्मत के कारण कुछ टेªने रोक दी गई है।
सहारनपुर के मिनहारन रेलवे स्टेशन की पटरियों में बुधवार को दरार आ गया। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। सुरक्षा के लिहाज से फिलहाल सहारनपुर-दिल्ली रूट को बंद कर दिया गया है। इससे दिल्ली से आने वाली कई ट्रेनों को पहले स्टेशन पर ही रोका गया है। संबंधित अधिकारियों की देखरेख में ट्रैक की मरम्मत का काम हो रहा है।

54476 हरिद्वार-नई दिल्ली एक्सप्रेस सुबह 10:17 बजे सहारनपुर के मिनहारन स्टेशन के लाइन नंबर एक पर पहुंची। इस दौरान ड्राइवर ने पटरियों में कुछ कंपन महसूस किया। उसने इसकी जानकारी तुरंत संबंधित स्टेशन मास्टर को दी। स्टेशन मास्टर ने अपने अधिकारियों को ये बात बताई।

फिलहाल मौके पर पहुंचे अधिकारी ट्रैक की मरम्मत का काम करा रहे हैं।रेलवे वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि शीघ्र ही रेलवे संचालन दुरूस्त कर दिया जायेगा। साथ ही रेलवे की पटरियों की निगरानी की जा रही है।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s