साक्षी भारती रेप केस: अमरजीत साही को सेंट्रल जेल भेजने की हुई मांग

कानपुर. चर्चित रेप कांड की पीड़िता साक्षी भारती ने बुधवार को एक बार फिर अभियुक्त सीओ अमरजीत साही के खिलाफ मोर्चा खोला है। कलेट्रेट परिसर में एसीएम द्वितीय से मिलकर उन्होंने सीओ को कानपुर जेल से सेंट्रल जेल शिफ्ट करने की गुहार लगाई।

sakshi_1432118476साक्षी भारती के साथ रेप के आरोप में सीओ अमरजीत साही को दस साल की सजा हो चुकी है। वह इन दिनों कानपुर जेल में सजा काट रहा है। साक्षी के मुताबिक, अमरजीत साही जेल में जरूर बंद है, लेकिन उनके गुर्गे कभी उन्हें और कभी उनके परिवार को धमकी दे रहे हैं। ऐसे में साही को सजा के बाद भी कानपुर की जेल में क्यों रखा जाए।

सेंट्रल जेल भेजने की लगाई गुहार
साक्षी के मुताबिक, वह एसीएम द्वितीय अविनाश से मिलकर साही को सेंट्रल जेल भेजने की गुहार लगाई है। इसके अलावा साही के कब्जे से रावतपुर में मौजूद सरकारी आवास को तत्काल खाली करवाया जाए। वहां उसके रिश्तेदार रूककर उन्हें और उनके परिवार के खिलाफ षड्यंत्र रच रहे हैं, साथ ही धमकी दे रहे हैं। साक्षी ने अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए भी गुहार लगाई है। उनके अनुसार, सजायाफ्ता मुजरिम अमरजीत साही से उसको और उसके परिवार को खतरा है। वे फर्जी मुकदमे में भी फंसाने की धमकी दे रहे हैं।
ये था आरोप
साक्षी के अनुसार, साल 2012 में सीओ अमरजीत साही ने चाय और नशीले पदार्थ डालकर बेहोश कर रेप किया था। इस दौरान अमरजीत साही ने मोबाइल पर वीडियो क्लिप बनाने के अलावा उसका आपत्तिजनक फोटो भी खींच लिया था। इसके आधार पर साही एक साल तक उसका शारीरिक शोषण करता रहा और उसे ब्लैकमेल करता रहा।

Advertisements