फ्लाईओवर निर्माण पर बसों का ‘ब्रेकर’

कानपुर-संवाददाता : लखनऊ-इलाहाबाद फ्लाईओवर के निर्माण कार्य में प्रतिबंध के बाद भी वाहनों की आवाजाही से दिक्कत आ रही है जबकि जिलाधिकारी ने लखनऊ की तरफ से आने वाली रोडवेज बसों के फ्लाईओवर के निर्माण तक गंगाबैराज के रास्ते से आने के आदेश दिए थे। डीजल बचाने के चक्कर में रामादेवी की तरफ से बस लाने से जाम की स्थिति बन जाती है जिससे निर्माण सामग्री आने में दिक्कत हो रही है।

jk colonyलखनऊ-इलाहाबाद फ्लाईओवर का निर्माण काम तेज करने के लिए जेके कालोनी के पास से निर्माण सामग्री आने के लिए लखनऊ की तरफ से भारी वाहनों की दिन में आवाजाही पर रोक लगा दी गई है वहीं निर्माणाधीन स्थल के आसपास बेरीकेडिंग की गई है। रोक के बाद भी लखनऊ की तरफ से रोडवेज बस आने से जाजमऊ, जेके कालोनी, हरजेंदर नगर फिर रामादेवी पर जाम की स्थिति बन जाती है। जिसमें रामादेवी के पास रिटेनिंग वॉल निर्माण के चलते की गई बेरीकेडिंग से संकरा रास्ता जाम को भीषण कर देता है।एनएचएआई के अधिकारियों के मुताबिक कई बार रोडवेज व प्रशासनिक अधिकारियों को लिखा जा चुका,लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है जिससे काम में दिक्कत आ रही है।

गंगा बैराज की तरफ से ही बसों का संचालन हो रहा है। कुछ बस चालक-परिचालक सवारी के चक्कर में रामादेवी की तरफ आ रहे है। ऐसे चालकों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी।’ -नीरज सक्सेना, क्षेत्रीय प्रबंधक परिवहन।

मानसून ने रोके पुलों के कच्चे निर्माण

बारिश का असर शहर में हो रहे विकास कार्यो में कच्चे काम पर दिखा। कैंट में झाड़ी बाबा आरओबी में सिटी साइड पिलर की खुदाई, भौंती-रूमा फ्लाईओवर पर बन रहे रैंप के लिए जमीन के समतलीकरण का काम न के बराबर हुआ।1गोविंदपुरी समानांतर पुल पर सोमवार को बरसात के चलते काम सुस्त रहा। चावला मार्केट की तरफ दो नंबर पिलर पर शटरिंग के बाद ढलाई का काम नहीं हुआ। भौंती-रूमा फ्लाईओवर पर सड़क का समतलीकरण के चलते डामरीकरण का काम नहीं हो सका वहीं नौबस्ता में उतर रहे रैंप की साइड वॉल का भी काम प्रभावित रहा वहीं दूसरी तरफ लखनऊ-इलाहाबाद फ्लाईओवर के चल रहे तेज काम में बारिश का असर दिखा। बरसात के चलते रेलिंग व स्लैब की शटरिंग का काम लटक गया वहीं रिटेनिंग वॉल की मिट्टी चढ़ाई का काम रुक गया।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s