अतीक अहमद ने पूरी धमक से कानपुर में किया रोड शो

कानपुर
कैंट विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अतीक अहमद ने गुरुवार को कानपुर में पूरी धमक से रोड शो किया। फतेहपुर से कानपुर बॉर्डर में एंट्री करते ही अतीक के काफिले के आगे पुलिस की दो-तीन गाड़ियां हूटर बजाते हुए चल रही थीं। काफिले की वजह से लखनऊ-इलाहाबाद हाइवे पर कई बार जाम भी लगा। पुलिस सूत्रों का कहना है कि काफिले में करीब 500 गाड़ियां थीं।

कानपुर प्रशासन ने बुधवार शाम शहर में धारा-144 लागू कर दी थी। देर रात तक अतीक के रोड शो की परमिशन नहीं दी गई थी। हालांकि, सुबह होते-होते प्रशासन ने रोड शो के लिए परमिशन दे दी।इस दौरान गेटों के सारे बैरियर खोल दिए गए थे। कई गाड़ियों में रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं लिखे थे। कैंट में कुछ जगहों पर समर्थकों ने आतिशबाजी भी की। जाजमऊ और हरजेंद्र नगर होते हुए रात करीब 9 बजे अतीक ने बाबूपुरवा एरिया में कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया।

ateeqअतीक अहमद ने जीटी रोड पर इलाहाबाद से रामादेवी तक वाहनों का काफिला लेकर कानपुर आने का डंका बजाया। रामादेवी चौराहे से हम्मर गाड़ी पर अकेले बैठ कर छावनी विधान सभा में जुलूस निकाला तथा उनके झामदार प्रवेश के बीच सपाइयों ने करीबन सौ जगह पर स्वागत किया। सपा के बड़े नेता राज्यसभा सांसद सुखराम सिंह यादव, सुरेंद्र मोहन अग्रवाल, लाल बत्ती वाले नेता आत्मप्रकाश शुक्ला, जगदेव सिंह यादव भले ही न शामिल हुये लेकिन नगर संगठन से जुड़े व छावनी क्षेत्र में सक्रिय नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। विधायक इरफान सोलंकी, परवेज अंसारी, महताब आलम आदि ने अपने ठिकानों पर स्वागत किया। नगर अध्यक्ष फजल महमूद पूरे जुलुस में रहे, ग्रामीण अध्यक्ष महेंद्र सिंह यादव व उपाध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता ने महाराजपुर क्षेत्र में माला पहनायी। छावनी प्रत्याशी अतीक अहमद ने राजनीतिक समझदारी दिखाने के लिये 170 वाहनों का टेल टैक्स अदा किया तथा उनके काफिले में असलहा प्रदर्शन भी नहीं किया गया। यह अंदाज विरोधियों को छकाने के लिये था कि कहीं पर बाहुल का प्रयोग नहीं किया जा रहा है।

 

9999769926सरसौल संवाददाता के अनुसार सरसौल सीमा पर स्वागत के दौरान अतीक अहमद ने कहा कि इलाहाबाद व कानपुर की जनता में कोई अंतर नहीं है। नेताजी के आदेश पर चुनाव लड़ने आया हूं तथा जनता व सपा कार्यकर्ताओं का विास जीतूंगा। इस दौरान जीटी रोड पर जाम लगा रहा जिससे खासी दिक्कत हुयी। रामादेवी चौराहे पर सपा नेताओं ने जोरदार नारेबाजी के साथ स्वागत किया जिसके बाद रोड शो किया गया। रोड शो छावनी के जिस क्षेत्र से निकला वहां पर वाहनों के काफिले के कारण जाम लगता रहा और लोग दूसरा रास्ता खोजते रहे। डिफेंस कॉलोनी, लालकुर्ती, ओमपुरवा, नई चुंगी, गल्ला गोदाम, लालबंगला, राकेट चौराहा, फेथफुलगंज, मीरपुर, त्रिवेणी नगर, रेलबाजार, लोको, बाबूपुरवा, बगाही आदि क्षेत्रों में अतीक को प्रत्याशी के रूप में देखने के लिये क्षेत्रीय भीड़ भी आकर्षित होती रही। स्वागत सभाओं में, अतीक ने कहा कि उनके रहने सपा कार्यकर्ताओं का सम्मान कम नहीं होगा। छावनी का हर सपा नेता अपने को कमजोर न समझे और पार्टी को जिताने का काम करे। रात को बाबुपुरवा में हुई सभा में टिकट से वंचित हुये परवेज अंसारी ने कहा कि उनको नेतृत्व का हर फैसला मंजूर है और वह अतीक को चुनाव जिताने में हर प्रयास करेंगे। नगर अध्यक्ष फजल मबूद ने कहा कि अतीक अहमद को प्रत्याशी बनाये जाने से छावनी क्षेत्र में सपा की गुटबाजी खत्म हो गयी। रियाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी अतीक को जितवाने की हुंकार भरी। सभा में अंबर त्रिवेदी, एहसान खान, सरताज अनवर, राज सिंह, खालिद, अजीम अशरफ, मो. जुनेद, राजाराम कनौजिया, संजीव मिश्रा, नसीम रजा, राहुल यादव, जितेंद्र जायसवाल, अमित त्रिवेदी, मुमताज मंसूरी. केके मिश्रा, युूनुस ुसिद्दीकी आदि थे।
atteqmaincapture

Advertisements