विराट कोहली ने कानपुर के लैंडमार्क होटल में कुछ ऐसे मनाया रिपब्लिक डे।

kohli4_1485412537
कानपुर. इंग्‍लैंड के साथ T20 मैच के लिए यूपी के कानपुर पहुंची इंडियन टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने गणतंत्र दिवस के मौके पर होटल लैंडमार्क में झंडा फहराया। उनके साथ तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी और IPL के चेयरमैन राजीव शुक्‍ल भी मौजूद रहे। बता दें, कानपुर के ग्रीनपार्क स्‍टेडियम में 26 जनवरी को भारत-इंग्‍लैंड के बीच T20 मैच खेला जाएगा।
जब कोहली ने लगाए- भारत माता की जय का नारा– कानपुर के लैंडमार्क होटल में भारत और इंग्‍लैंड की टीमें रुकी हैं।
– गुरुवार को गणतंत्र दिवस पर होटल के 10वें फलोर पर झंडा रोहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया था।
– विराट ने मोहम्‍मद शमी और राजीव शुक्‍ल के साथ पहुंच झंडा फहराया।
– इसके बाद राष्‍ट्रगान भी गाना गाया। कार्यक्रम के बाद कोहली सहित सभी लोगों ने भारत माता की जय के नारे लगाए।
– कोहली को नारा लगाते देख सभी के अंदर मानों गजब सा उत्‍साह सा आ गया था।
kohli_1485412531

T-20 मैच के बाद India-England के प्लेयर्स करेंगे ये डिनर, मैन्यू में ये होगा खास

kanp_1485429699

कानपुर : भारतीय मसालों का दुनिया में कोई सानी नहीं है। इनकी महक और स्वाद भोजन में जो लजीजपन लाता है, उसके दीवाने दुनिया भर के लोग हैं। ग्रीनपार्क में टी-20 मैच खेलने आई इंग्लिश क्रिकेट टीम ने यहां भारतीय भोजन को प्राथमिकता दी, जबकि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने इटैलियन डिशेज का स्वाद चखा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों के खाने की सूची होटल को उपलब्ध कराई थी। होटल पहुंचने पर इंग्लिश खिलाड़ियों ने भारतीय व्यंजन का स्वाद लिया। खिलाड़ियों के भोजन को चेक करने के लिए लगी टीमों के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाड़ियों को भारत का भोजन पंसद आ रहा है।

कानपुर. यहां के कानपुर ग्रीनपार्क में इंडिया और इंग्लैंड का टी- 20 मैच खेला जा रहा है। स्टेडियम में सभी तरह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। वहीं दूसरी तरफ प्लेयर्स के खाने-पीने पर भी खास ध्यान रखा जा रहा है। दोनों टीम के प्लेयर्स ने मैच खेलने के पहले नाश्ते में और डिनर में क्या खास है।

-लैंडमार्क होटल के एग्जीक्यूटिव शेफ नरेंद्र यादव के मुताबिक, दोनों टीमों के प्लेयर्स ने नाश्ता साथ में किया।
– वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने ड्राईफूट्स, इम्पोर्टेड फ्रूट्स, दही, दो पराठे और इम्पोर्टेड एंड चीज प्लाटर खाया।
डिनर में परोसा जाएगा ये डिश
– शेफ नरेंद्र यादव के बताया कि मैच के बाद दोनों टीम के खिलाड़ियों को रात 9 बजे डिनर कराया जाएगा।
– डिनर में ओवल रोस्टेड चिकेन, न्यूजीलैंड लैम्ब चॉप, चिकन द इटली, ब्राउन राइस, खुसखुस राइस, स्ट्राईल्ड करी, मोरक्कन ग्रीन चिकेन, ग्रीनसी फीस, और ब्लैक कॉट फिश परोसा जाएगा।
– इसके अलावा दाल के पांच वेराइटी, सब्जी के सात वेराइटी, पनीर के तीन वेराइटी, प्लेन चावल, फ्राइड चावल, जीरा चावल के साथ सलाद के तीन वेराइटी रखे गए है।
kashb_1485429702
kkkk45621_1485429707

25 टैंकर बुझाएंगे दर्शकों की प्यास

कानपुर : जलकल ने ग्रीनपार्क के अंदर व बाहर दर्शकों को पेयजल के लिए 25 टैंकर की व्यवस्था की है। बुधवार देर शाम तक टैंकर तय स्थानों पर लगा दिए गए।सफाई के लिए 130 कर्मचारी:ग्रीनपार्क की सफाई के लिए 130 सफाई कर्मचारी नगर निगम ने तैनात किए हैं। जलकल ने भी सीवर सफाई के लिए टीम तैनात कर दी है। ग्रीनपार्क में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है।

22 स्थानों पर पार्किग:नगर निगम ने ग्रीनपार्क के आसपास 22 स्थानों पर पार्किग की व्यवस्था की है। साइकिल के पांच रुपये, मोटरसाइकिल के दस रुपये और चौपहिया वाहन के लिए बीस रुपये शुल्क रखा गया है।

मैदान के अंदर-बाहर फागिंग कराई:मैदान के अंदर व बाहर मच्छरों को मारने के लिए नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने शाम को कई वाहन लगा फागिंग कराई।

एंबुलेंस व डाक्टरों की टीम रहेगी:स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारी पूरी कर ली है। ग्रीनपार्क के आसपास 22 एंबुलेंस और डाक्टरों की 11 टीमें लगाई गई हैं।

d4101 d6537

 

Advertisements