आधी बसें चुनाव में, यात्री परेशान

jhakarkatiKANPUR : विधानसभा चुनाव- 2017 की ड्यूटी में रोडवेज की 275 बसों को लगाया जा रहा है। कई रूटों की बसों को हटा दिया गया है। कानपुर से वेडनेसडे तक बसों को भेजने का आदेश आया है। अब इन बसों के दर्शन चुनाव बाद ही हो सकेंगे। एक साथ इतनी तादाद में विभिन्न रूटों की बसें हटाए जाने से पब्लिक को भारी परेशानी का सामना करना तय है.

पुलिस लाइन के लिए रवाना

ट्यूजडे को इन बसों की रवानगी शहर के सभी रोडवेज डिपो से शुरू हो गई। 75 बसें भेज दी गई हैं शेष बची बसों को वेडनेसडे को भेज दिया जाएगा। यह बसें पुलिस लाइन भेजी जा रही हैं। जहां से सुरक्षाकर्मी इन पर विभिन्न क्षेत्रों में जाएंगे.

रूटों पर ‘ऑन डिमांड‘ बस मिलेगी

झकरकटी बस अड्डे पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए ऑन डिमांड पैसेंजर फार्मूले से अब विभिन्न रूटों पर सवारी भरकर बसों को भेजा जा रहा है। ऑन डिमांड यानी कि जिस रूट के पैसेंजर ज्यादा आ रहे हैं, उस रूट पर बस अड्डे पर जो बसें खड़ी हैं उन्हीं को भरकर भेज दिया जाता है। ग्रामीण क्षेत्रों के उन रूटों पर खास ध्यान दिया जा रहा है, जहां से डेली पैसेंजर्स के आने- जाने की तादाद ज्यादा है। इस व्यवस्था के बारे में पैसेन्जर्स का कहना है कि यह इंतजाम चल नहीं पाएगा, क्योंकि दर्जनों रूट की बसें गायब हैं। पैसेन्जर्स को भटकना पड़ रहा है।

bus-stand

Advertisements