कानपुराइट्स अलर्ट हो जाइए।स्वाइन फ्लू की दस्तक…

kanpur-swinefluकानपुराइट्स अलर्ट हो जाइए। अगर काफी दिनों से आपकी फैमिली में किसी को सर्दी- जुकाम या फिर गले में इंफेक्शन है तो फिर तुरंत डॉक्टर से कॉन्टैक्ट करिए। जी हां, हम आपको डरा नहीं रहे बल्कि अलर्ट कर रहे हैं, क्योंकि स्वाइन फ्लू कानपुर में दस्तक दे चुका है। परेशान करने वाली बात ये है कि जैसे ही कानपुर के जीएसवीएम में स्वाइन फ्लू की जांच शुरू हुई वैसे ही पांच सैंपल पहुंच गए, जिसके बाद पूरे शहर में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग ने हाई अलर्ट जारी कर आवश्यक दिशा- निर्देश जारी कर दिए हैं.

जेआर को भी स्वाइन फ्लू!

मुरारी लाल चेस्ट हॉस्पिटल से मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी विभाग की वायरोलॉजी लैब में 5 सैंपल भेजे गए हैं। जिसमें से दो सैंपल जूनियर डॉक्टर्स के हैं। चेस्ट रोग विभाग के डॉक्टर्स के मुताबिक स्वाइन फ्लू की जांच करने वाली मशीन एच1एन1 वायरस के अलावा इंफ्लूएंजा वायरस की जांच भी करती है। चेस्ट रोग विभाग में कई ऐसे मरीज आ रहे हैं, जिनके लक्षण कई बार स्वाइन फ्लू जैसे भी नजर आते हें इसलिए उनकी जांच कराई जा रही है.

हाईअलर्ट जारी, करें संपर्क

स्वास्थ्य विभाग की ओर से कानपुर में हाई- अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीएमओ आरपी यादव ने बताया कि हैलट और उर्सला हॉस्पिटल में स्वाइन फ्लू के लिए एक वार्ड सुरक्षित कर दिया गया है। स्वाइन फ्लू के संदिग्ध पेशेंट्स को लेकर भी बहुत एहतियात बरती जा रही है। किसी को अगर कोई आशंका भी होती है तो तुरंत सरकारी हॉस्पिटल्स में संपर्क करें। e6b5030a-1f2b-4ef5-bb44-c3dfeea64b15
4e39f697-c930-4853-a508-a534f22f94cb

Advertisements