इतना खूबसूरत दिखता है कि प्रीति जिंटा भी फिदा हो गईं…

कानपुर . पहली नजर का प्यार है… उसका जर्रा-जर्रा इतना करीने से गढ़ा है कि हौले से स्पर्श करने पर संकोच होता है कि सूरत बिगड़ न जाए। अंग्रेजों के जमाने में दुनिया ने पहली मर्तबा उसका दीदार किया था। सत्तर बरस से ज्यादा उम्र हो चुकी है, लेकिन झुर्रिया तक नहीं दिखती। प्रकृति से मोहब्बत का असर यह है कि आज बी बिल्कुल वैसा ही दिखता है, जैसा 25-30 साल की उम्र में। खूबसूरती के किस्से देश-दुनिया में मशहूर हैं, जो भी करीब आता है, वह निहारता रह जाता है। दिल चाहता है कि उसे अपनी बाहों में कुछ पल के लिए समेट लिया जाए। कुछ की मुराद पूरी भी होती है, तमाम को दूर से दर्शन कर तमन्ना को दबाना पड़ता है। कुछ दिन पहले दिलकश अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने इसकी खूबसूरती का किस्सा सुना तो देखने पहुंच गईं। पहली नजर पड़ते ही प्रीति के मुंह से निकला- ओह माय गॉड…. कितना प्यारा है, अब तो इसे अपनाना ही पड़ेगा।
अंग्रेजों की मैडम को घुड़सवारी का गवाह है
 खूबसूरती की यह कहानी कानपुर के अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीन पार्क की है। हरियाली के पर्याय 1945 में बने इस स्टेडियम को अंग्रेजों ने मैडम ग्रीन की याद में नाम पर दिया था ग्रीनपार्क। मैडम ग्रीन यहां घुड़सवारी की प्रैक्टिस करती थीं। बहरहाल, यहां पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच 12 जनवरी 1952 को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था, जबकि पहला अन्तर्राष्ट्रीय वन-डे 24 दिसंबर 1985 को भारत बनाम श्रीलंका हुआ था। पहला टी-20 मैच यहां 26 जनवरी 2017 को खेला गया था।
प्रीति जिंटा का दूसरा साथी बनेगा !
आगामी 10 और 13 मई को आईपीएल मैच के लिए ग्रीनपार्क तैयार है। टिकटों की बिक्री भी शुरू हो चुकी है। कुछ दिन पहले आईपीएएल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा ग्रीनपार्क स्टेडियम को देखने आईं तो दंग रह गईं। स्टेडियम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा था कि ग्रीनपार्क को अपना दूसरा होमग्राउंड बना सकती है। मंगलवार को कानपु आए आईपीएल कमिश्नर ने भी बताया कि अगले सीजन 2018 में होने वाले वाला आईपीएम मैच ग्रीनपार्क स्टेडियम के लिए कुछ खास होगा, क्योंकि प्रीती जिंटा इस स्टेडियम को अपना दूसरा होम ग्राउंड बनाने को लगभग तैयार हैं।
कुलदीप को सम्मानित किया जाएगा
 यूपीसीए 10 मई को यूपी के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाडियों के अभिनन्दन के लिए समारोह भी करेगा। इस समारोह में टेस्ट में पदार्पण करने वाले यूपी के सितारों कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, सुरेश रैना सहित कई खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही इस बार कानपुर वासियों को मैच के दौरान बालीबुड के सितारों से भी रू-ब-रू होने का मौका मिलेगा। यह बात मंगलवार को ग्रीनपार्क स्टेडियम में 10 और 13 मई को आईपीएल मैचों की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आए आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताई। आईपीएल कमिश्नर ने कहा कि मैच के आयोजन के लिए यूपी सरकार मदद कर रही है। सूबे के खेलमंत्री चेतन चौहान का विशेष सहयोग मिल रहा है।
Advertisements