योगी जी एंटी रोमियो सेल बेअसर, छेड़छाड़ कर रहे शोहदे को पल्लिक ने पकड़ा

कानपुर। उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही उसने पहले एक्शन शोहदों पर लेते हुए एंटी रोमियो सेल का गठन किया। कुछ दिनों तक ये सेल सड़क और चौराहों पर दिखा, लेकिन इसके बाद लापता हो गया। इसी के चलते शोहदों की पौह बाहर निकल आई और हर दिन कहीं न कहीं युवतियों के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं होने लगी।
सोमवार को कल्याणपुर थाना अंतर्गत एक शोहदा सरेराह एक युवती को छेडऩे लगा। वो चिल्लाई तो पब्लिक दौड़ पड़ी और उसे धरदबोचा। शोहदे को पहले जमकर धुना और फिर 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शोहदे को अपनी हिरासत में ले लिया। सथानीय लोगों का कहना था कि पुलिस की निष्क्रियता के चलते लड़कियां अपने को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहीं। आज अगर हमलोग हिम्मत कर शोहदे को नहीं पकड़ते तो रामपुर से बड़ी घटना कानपुर में घट सकती थी।
कई दिनों से कर रहा था छेड़छाड़
कल्याणपुर थाना क्षेत्र इलाके में स्कूटी सवार युवती के साथ मुक्तेश्वर नाम का शोहदा छेडख़ानी कर रहा था। युवती ने जब छेडख़ानी का विरोध किया तो शोहदे ने उसका हाथ पकड़ लिया जिससे युवती ने शोर मचा दिया। पब्लिक ने शोहदे को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। युवती ने अपने साथ हुयी घटना की जानकारी 100 पर पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शोहदे को अपनी हिरासत में लिया। युवती के मुताबिक जब भी घर से बाहर निकलती हूं तो यह पीछा करता है। पीछा करके बात करने का दबाव बनाता है, मना करने पर गोली मारने की धमकी देता है। आज भी इसने पीछा करके मेरा हाथ पकड़ लिया, किसी तरह से हाथ छुड़ा लिया तो गोली मारने की धमकी देने लगा। युवती का कहना है कि अगर इस तरह के लोग होंगे तो महिलाएं बिलकुल सुरक्षित नहीं हैं।
योगी का एंटी रोमियो सेल नदारद
कानपुर में तत्कालीन एसएसपी आकाश कुलहरि ने एंटी रोमियो सेल की पांच टीमों का गठन किया था। यह टीमें महज पंद्रह दिनों तक ही सड़क पर दिखीं। फिर एकाएक नदारद हो गईं। इससे शोहदे और मनचले फिर से एक्शन में आ गए। नौबस्ता, किदवईनगर सहित एक दर्जन इलाकों में युवतियों के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं सामने आईं, बावजूद पुलिस खामोस रही। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष हरिप्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि यूपी में अपराधियों को बोलबाला है, शोहदे युवतियों को परेशान कर रहे हैं, वहीं सीएम और उनकी टीम कार्रवाई के बजाय, सिर्फ जुमलेबाजी करने में समय बर्बाद कर रही है। वहीं सपा नगर अध्यक्ष फजल महमूद ने कहा कि सीएम का एंटी रोमियो सेल कहां चला गया, क्यों हमारी बेटियों के साथ शोहदे छेड़छाड़ कर रहे हैं, इसका जवाब अब सूबे की सरकार को देना चाहिए।
पुलिस के चलते शोहदों के हौसले बढ़े
युवती ने कहा कि पुलिस के चलते शोहदों के हौसले बड़े हैं। शोहदा एक माह से मुझे परेशान कर रहा था, पुलिस की मौजूदगी में वह गंदे-गंदे कमेंट करता था, बावजूद पुलिस चुपचाप उसकी हरकत देखती रही। युवती ने कहा कि सीएम पहले पुलिस की कार्यप्रणाली को दुरूस्त करें। वहीं युवती से छेड़छाड़ करने वाले शोहदे को जब पब्लिक पीट रही थी तो वह पुलिस के पास ले जाने की गुहार लगाता रहा, लेकिन रोज रोज हो रही छेड़छाड़ की घटनाओं से आजिज पब्लिक को शोहदे पर बिलकुल रहम नहीं आया। युवती ने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची पुलिस ने शोहदे को अपनी हिरासत में ले लिया।
Advertisements