कानपुर में मेट्रो के पहले कोरिडोर के लिए रखा गया यू गार्डर, जल्द बिछेंगे ट्रैक

  • शहरवासियों हेतु पॉल्यूशन फ्री ट्रासपोर्ट के लिए कानपुर में चल रहे मेट्रो के पहले कोरिडोर का काम अब तेज रफ्तार पकड़ने वाला है. यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन और मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार ने हवन पूजा कर तथा बटन दबा कार्य का शुभारम्भ किया है.

कानपुर मेट्रो

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बन रहे मेट्रो के पहले कॉरीडोर में मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) ने पहला यू गार्डर रखा. हवन-पूजन के बाद देर रात मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने मेट्रो के प्रबंध निदेशक कुमार केशव की मौजूदगी में बटन दबाकर इस कार्य का शुभारंभ किया.

आइआइटी स्टेशन के पास पिलर नंबर 17 व 18 पर शुरुआत के बाद पहले चरण में 638 यू गार्डर रखे जाने हैं. मुख्य सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 15 नवंबर 2019 को मेट्रो की आधारशिला रखी थी. किसी भी शहर के आर्थिक और सामाजिक जीवन के लिए मेट्रो बहुत जरूरी है और पॉल्यूशन फ्री ट्रांसपोर्ट से हमारी बहुत सी समस्याएं दूर हो जाती है.

उन्होंने कहा कि मेट्रो प्रबंधन ने आश्वस्त किया है कि कोरोना के बावजूद समय से मेट्रो चलाकर दिखाएंगे उन्होंने कहा कि कानपुर मेट्रो रिकॉर्ड समय में अपना काम पूरा करेगी।. मंडलायुक्त सुधीर बोबडे व परियोजना निदेशक अरविंद कुमार आदि अधिकारी उपस्थित थे।