लखनऊ-कानपुर रूट पर 160 की स्पीड से दौड़ेंगी ट्रेनें, शुरू हुई तैयारी

लखनऊ-कानपुर रूट पर जल्द ट्रेनें 130 से 160 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से दौड़ती नज़र आएंगी। रेलवे इस रूट पर उन्नत पटरियों को बिछाएगा। ये जानकारी उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने सोमवार को विभागीय प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान दी।

उन्होंने बताया कि ट्रैक के बीच रेल/वेल्ड फ्रैक्चर को न्यूनतम पर किया जाएगा। रेलवे ट्रैक, ओएचई(ओवरहेड इलेक्ट्रिकल वायर) लाइन और सिग्नल प्रणाली को मजबूत किया जाएगा। ताकि 130 से 160 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से ट्रेन संचालन में दिक्कतें न आएं। महाप्रबंधक ने कहा कि उत्तर रेलवे में सभी रूटों पर ट्रेनों को 160 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से दौड़ाया जाना है। इसमें लखनऊ-कानपुर रूट अहम है। उन्होंने रेल अधिकारियों को इस रूट से गुजरने वाली ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने की कार्ययोजना बनाने के निर्देश भी दिये। विभागीय अधिकारियों से ट्रैक को 160 किमी की स्पीड के लायक बनाने की परियोजना में तेजी लाने के लिए भी कहा।
चौधरी ने आलमनगर-उतरेटिया, फाफामाऊ-प्रयाग, हरिद्वार-लक्सर, रोज़ा-सीतापुर, कठुआ-माधोपुर, मुजफ्फरनगर-टपरी सेक्शन के दोहरीकरण और रेवाड़ी-रोहतक व रोहतक-मेहम-हांसी सेक्शन पर नई रेल लाइन बिछाने आदि कार्यों की समीक्षा भी की।

One response to “लखनऊ-कानपुर रूट पर 160 की स्पीड से दौड़ेंगी ट्रेनें, शुरू हुई तैयारी

  1. Pingback: यूपी कोरोना अनलॉक: CM योगी का आदेश- शनिवार, रविवार को लॉकडाउन का सख्ती से पालन | Kanpur News - कानपुर न्युज़·

Comments are closed.